जब हेमा का हाथ मांगने पहुंचे संजीव कुमार के सामने मां ने रख दी थी शर्त, कभी नहीं हो शादी!


बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने दौर की सबसे चर्चित एक्ट्रेस थीं. हेमा ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. ना सिर्फ दर्शक बल्कि उस दौर के कई सुपरस्टार्स भी हेमा मालिनी पर अपनी जान छिड़कते थे. इन स्टार्स में जितेंद्र, धर्मेंद्र, राज कुमार और संजीव कुमार जैसे स्टार्स शामिल थे. हालांकि, हेमा की शादी हुई बॉलीवुड के हीमैन धरम पाजी के साथ, बहरहाल आज हम आपको हेमा मालिनी और संजीव कुमार के बारे में बताने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार, हेमा मालिनी को बहुत चाहते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे.

कहते हैं कि संजीव कुमार को एक ऐसी दुल्हन की तलाश थी जो उनके घर को संभाल ले, असल में उन्हें एक घरेलू बीवी चाहिए थी. ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार अपनी मां के साथ एक दिन हेमा के घर खूब सारे मिठाई के डिब्बे लेकर पहुंचे थे. यहां एक्टर ने हेमा की मां से अपने लिए हेमा का हाथ मांगा था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा की मां ने इस बात के लिए ख़ुशी जाहिर की थी संजीव कुमार उनकी बेटी का रिश्ता मांगने आए हैं लेकिन साथ ही उन्होंने एक शर्त भी जोड़ दी थी. हेमा की मां की शर्त ये थी कि उनकी बेटी हेमा शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखेगी. कहते हैं इस शर्त के बाद संजीव कुमार और हेमा की शादी नहीं हो सकी थी.



बहरहाल, हेमा से शादी ना हो पाने के गम में संजीव कुमार ताउम्र बिना शादी किए ही रहे. बताते चलें कि 1985 में हार्ट अटैक के चलते मात्र 47 साल की उम्र में संजीव कुमार की डेथ हो गई थी.

विराट और अनुष्का ने बेटी वामिका के लिए बनाया घर की छत को प्ले गार्डन, दुनिया से दूर यूं रखते हैं बेटी को खुश

अनुपमा से नाराज हुआ अनुज ! हाथ जोड़ते-कान पकड़ते माफी मांगती नजर आईं एक्ट्रेस, यहां जानें माजरा



Source link

Share this post


Translate »