टीवी होस्ट आमिर लियाकत हुसैन का विवादों से था गहरा नाता, तीसरी पत्नी ने लगाए थे गंभीर आरोप


Aamir Liaquat Hussain Death: पाकिस्तानी सेलिब्रिटी आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) का आज यानी 9 जून 2022 को कराची में निधन हो गया. 49 साल की उम्र में उनके अचानक निधन से सभी हैरान हैं. आमिर उन सेलिब्रिटीज में से एक थे, जो अक्सर हेडलाइंस में छाए रहते थे. शादी से लेकर राजनीति और विवादों तक, आमिर का विवादों से गहरा नाता था.

कौन थे आमिर लियाकत हुसैन?

आमिर पाकिस्तानी मीडिया में एक चर्चित नाम थे. वह एक टॉप रैंकिंग टीवी एंकर थे. 5 जुलाई 1971 को कराची में जन्मे आमिर अपने पिता शेख लियाकत हुसैन की तरह राजनेता और अपनी मां महमूदा सुल्तान की तरह कॉलमनिस्ट थे. उन्होंने नेता और कॉलमनिस्ट के अलावा लंबे अरसे तक बतौर टीवी होस्ट से लोगों के दिलों में जगह बनाई.

आमिर लियाकत की अचीवमेंट

आमिर पाकिस्तान के पावरफुल पर्सनैलिटीज में से एक थे. दुनिया भर में 500 प्रभावशाली मुसलमानों की लिस्ट में वह तीन बार अपनी जगह बना चुके थे. पाकिस्तान के 100 पॉपुलर पर्सनैलिटीज की लिस्ट में भी आमिर शामिल थे. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि, पाकिस्तान में उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग थी और वह एक दिग्गज सेलिब्रिटी थे.

आमिर लियाकत का राजनीतिक करियर

आमिर लियाकत ने साल 2002 में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था. वह 5 सालों तक नेशनल असेंबली के सदस्य थे और 2004 से 2007 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शौकत अजीज के संघीय कैबिनेट में धार्मिक मामलों के राज्य मंत्री थे. इसके बाद वह 2018 से 2021 तक पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य बने रहे. हालांकि, 2021 में उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ से इस्तीफा दे दिया था.

लंबे समय तक टीवी में किया काम

टीवी के साथ आमिर लियाकत का लंबे समय तक जुड़ाव रहा. उन्होंने एक रेडियो ब्रॉडकास्टर के रूप में एफएम101 से शुरुआत की थी और इसके बाद वह पाकिस्तान टेलीविजन कॉर्पोरेशन, जियो टीवी, आलिम ऑनलाइन, ARY डिजिटल नेटवर्क जैसे कई टीवी शोज में बतौर होस्ट व एंकर नजर आ चुके हैं.

तीन बार की शादी

आमिर लियाकत ने एक-दो बार नहीं, बल्कि तीन बार शादी की है. उनकी पहली शादी सैयदा बुशरा आमिर संग हुई थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं. बाद में साल 2018 में उन्होंने खुलासा किया था कि, उन्होंने सैयदा तुबा अनवर संग दूसरी शादी कर ली है. तीन साल बाद ही उनका तलाक हो गया था. हालांकि, हैरानी तो तब हुई, जब 49 साल के आमिर ने महज 18 साल की सैयदा दानिया शाह संग शादी रचाई थी.

तीसरी पत्नी संग विवाद

आमिर की पहली और दूसरी शादी जितनी चर्चाओं में नहीं रही, उससे ज्यादा उनकी तीसरी शादी ने सुर्खियां बटोरी थीं. तीसरी शादी महज 3 महीने चली थी और दानिया ने तलाक की अर्जी दाखिल की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दानिया ने आरोप लगाया था कि, आमिर उन्हें उनके दोस्तों के साथ एडल्ट वीडियोज बनाने के लिए फोर्स करते थे.

विवादों से था गहरा नाता

कुछ समय पहले, जब सोशल मीडिया पर आमिर का न्यूड वीडियो लीक हुई था और वो भी आईस ड्रग्स लेते हुए, तो इसका गुस्सा आमिर ने अपनी तीसरी पत्नी पर निकाला था. इसका खुलासा दानिया ने किया था. आमिर का विवादों से गहरा नाता रहा है. श्रीदेवी और इरफान खान पर गलत कमेंट करने से लेकर रमज़ान के दौरान नागिन डांस करने तक, वह अक्सर विवादों में छाए रहते थे.

यह भी पढ़ें

Aamir Liaquat Hussain Death : मौत से एक रात पहले बहुत रोए थे आमिर लियाकत, बोला था ‘मैं मर जाऊंगा…मैं मर जाऊंगा…’

Aamir Liaquat Hussain: इतने करोड़ के मालिक थे आमिर लियाकत हुसैन, आलीशान घर और मंहगी कार का था शौक



Source link

Share this post


Translate »