परेश रावल और स्वरूप संपत की पहली मुलाकात से जुड़ा किस्सा


‘हेरा फेरी’ (Hera Pheri) में बाबूराव के किरदार लोगों के दिलों पर राज करना हो, या फिर ‘ये तेजा तेजा क्या है’ डायलॉग से अपने चाहने वालों को हंसाना हो, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) ने अपने हर किरदार से इतिहास रचा है. उन्होंने साल 1985 में फिल्म ‘अर्जुन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और तब से वह अपने अलग-अलग किरदार से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं.

परेश रावल ने भीड़ से हटकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है और वह बॉलीवुड के साहसी अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने हर कठिन किरदार को बेहद सिंपल तरीके से दुनिया के सामने पेश किया है, लेकिन वह फिल्मी पर्दे पर चाहे कितने ही साहसी हों, लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि, उन्होंने अपनी पत्नी स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार तो कर लिया था, लेकिन 1 साल तक उन्होंने उनसे बात नहीं की थी.

जी हां, सही पढ़ा आपने! ये बात खुद परेश रावल की पत्नी स्वरूप संपत नहीं बताई थी. साथ ही अपने पति को ‘बेवकूफ’ तक कह डाला था. ‘नरम गरम’ फेम एक्ट्रेस स्वरूप ने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में उस वक्त का एक किस्सा बताया था, जब वह पहली बार परेश रावल से मिली थीं. उन्होंने बताया था कि, कैसे पहली नजर में ही परेश ने उनसे शादी करने की इच्छा जताई थी.

स्वरूप ने साल 2018 में ‘बॉलीवुड शादीज’ को दिए एक इंटरव्यू में अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा था, “मैंने उन्हें इंटरकॉलेजिएट प्ले में देखा था और वह बहुत मजेदार थे. मेरा मतलब है कि, परेश को स्टेज पर देखना बहुत बढ़िया था. मैं तब दूसरे कॉलेज में थी और इंटरकॉलेजिएट प्ले में मैंने भाग लिया था, जहां परेश भी थे. परेश का एक प्ले था, जो हिंसा और बुरी भाषा से भरी थी. लोगों ने देखा और चले गए. किसी को समझ नहीं आया कि, उन्हें ये पसंद आया या नहीं.”

स्वरूप ने आगे उस किस्से का जिक्र किया, जब परेश ने उन्हें प्रपोज किया था. स्वरूप ने कहा था, “मैंने एक पिंक कलर की साड़ी पहनी थी और मैं सभी को ब्रोशर बांट रही थी. तभी परेश अपने दोस्त के साथ आते हैं और उन्होंने कहा कि, वह मुझसे शादी करने जा रहे हैं. परेश उस वक्त इतने डरपोक थे कि, उन्होंने शादी के लिए प्रपोज करने के बाद 1 साल तक मुझसे बात नहीं की थी.”

खैर, 11 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद परेश और स्वरूप ने 1987 में शादी रचाई थी. उनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम आदित्य और अनिरुद्ध है.

यह भी पढ़ें

Sidhu Moose Wala की हत्या पर छलका Munawar Faruqui का दर्द, सिंगर के लिए लिखा ये इमोशनल पोस्ट

Laal Singh Chaddha Boycott: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिरी, इंटरनेट पर चला बॉयकॉट ट्रेंड



Source link

Share this post


Translate »