DDLJ नहीं बल्कि दूरदर्शन के सीरियल से करण जौहर ने किया था एक्टिंग डेब्यू


Karan Johar Birthday: डायरेक्शन और धर्मा प्रोडक्शन के जरिए करण जौहर ने अपनी अलग पहचान बनाई है. लंबे समय से करण जौहर अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को एंटरटेन करते आ रहे हैं. फिर चाहें वो सुपर स्टार एक्टर शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे हो या फिर स्टूंडेंट ऑफ द ईयर. बतौर निर्देशक के मामले में 25 मई को जन्मे करण जौहर का कोई मुकाबला नहीं है. लेकिन एक्टिंग के मामले में करण का सिक्का बिल्कुल भी नहीं चमका. हालांकि करण जौहर के एक्टिंग डेब्यू को लेकर कई तरह के मत हैं.

दूरदर्शन के इस टीवी सीरियल से करण ने किया था एक्टिंग डेब्यू

कोई लोगों का मानना है कि करण जौहर ने साल 1996 में आई उनकी सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया लें जाएंगे से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और किंग खान के साथ करण जौहर इस फिल्म में साइड रोल में देखे गए. हालांकि करण जौहर इस फिल्म से पहले अदाकारी के फील्ड में डेब्यू कर चुके थे. दरअसल करण जौहर जब मजह 14-15 साल के थे, तब उन्होंने दूरदर्शन के टीवी सीरियल इंद्रधनुष में लीड रोल निभाया था. इस धारावाहिक में करण के किरदार का नाम श्रीकांत था. 1989 में प्रसारित हुए इस छोटे पर्दे के शो में करण जौहर के साथ-साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोड़कर और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर भी मौजूद थे.

13 एपिसोड के सीरियल में करण का था अहम किरदार

दूरदर्शन के धारावाहिक इंद्रधनुष में करण जौहर का किरदार बेहद अहम था. श्रीकांत के रूप करण ने उस समय अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी थी. करण का यह नाटक टाइम ट्रेवल थीम पर बना हुआ था. जोकि एक साइंस फिक्शन की तर्ज पर आधारित था. इस सीरियल का डायरेक्शन आनंद मेहन्द्रू ने किया था और उनके इस फेमस सीरियल के कुल 13 एपिसोड थे. हालांकि उसके बाद करण जौहर ने गिनी चुनी फिल्मों में ही बतौर साइड रोल एक्टर शिरकत की.

Vijay Thalapathy: बीस्ट के बाद Master डायरेक्टर के संग विजय थलापति करेंगे धमाकेदार वापसी

टीवी एक्टर Faisal Khan का खुलासा- एक्सीडेंट के बाद उनके मन में आए थे सुसाइड के विचार लेकिन…



Source link

Share this post


Translate »